हरियाणा में गेहूं की फसल में आग: काबू पाने की कोशिश में किसान की मौत, 16 एकड़ राख

Share This Story

Share This Story

Fire In Wheat Crop: हरियाणा के गांव सांतौर में मंगलवार को गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग पर काबू पाते समय जलने से एक किसान की मौत हो गई। आग इतनी भीषण दी कि देखते ही देखते 16 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आग की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी गई। सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया। इस हादसे में एक किसान की मौत हो गई।

गेहूं के खेत में लगी भीषण आग

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को दिन में गांव सांतौर के खेतों में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग गेहूं के खेत में पहुंच गई। देखते ही देखते आग एक खेत से दूसरे में फैल गई। खेत में काम कर रहे किसान जयप्रकाश ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू पाने में असफल रहा।

आग की चपेट में आने से किसान की मौत

खेत में आग की लपटें देख पड़ोस में काम कर रहे किसान भी पहुंच गए और फायर ब्रिगेड को सूचित किया। आग पर काबू करने के प्रयास में जयप्रकाश आग की लपटों में फंस गया और धुएं में दम घुटने से गिर गया। उसके फंसे होने की जानकारी अन्य किसानों को पता नहीं चली। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद ही जयप्रकाश खेत के बीच में बुरी तरह झुलसा हुआ मिला, जो दम तोड़ चुका था।

Join Channels

Share This Story

The Bombay Tribune Hindi

फॉलो करें हमारे सोशल मीडिया

Recent Post

वोट करें

[democracy id="1"]