2023 विधानसभा चुनाव: ‘रेवड़ी युद्ध’ में कौन है आगे?

BJP vs Congress

Share This Story

Share This Story

नतीजे साफ, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भाजपा बना रही सरकार , कांग्रेस को रेवड़ी कल्चर में मिला मुकाबला

राजस्थान: बीजेपी की महिला उत्थान और युवा सक्षमता में जीत

राजस्थान में बीजेपी ने बहुमत की फिनिशिंग लाइन पार की है। उनके घोषणापत्र में महिला उत्थान और युवा सक्षमता को लेकर कई वादे थे, जिसे जनता ने स्वीकार किया। उन्होंने महिला सुरक्षा, नौकरीयों का वादा किया और युवाओं को नौकरी और शिक्षा की सुविधाएं मुहैया कराईं।

मध्य प्रदेश: ‘लाडली बहना योजना’ और मेट्रो में बीजेपी की जीत

मध्य प्रदेश में भी बीजेपी ने जीत हासिल की है, जिसमें ‘लाडली बहना योजना’ और मेट्रो की बनाए जाने की घोषणा ने उन्हें समर्थन दिलाया। शिवराज सिंह चौहान की अच्छी प्रशासनिक नीतियों ने भी जनता को आकर्षित किया।

छत्तीसगढ़: गरीबी और किसान कल्याण में बीजेपी की जीत

छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी ने बहुमत की ओर बढ़त बनाई है। उनकी ‘रेवड़ी लिस्ट’ में गरीबी की मुक्ति, किसानों के लिए बेहतरीन दाम, और महतारी वंदन योजना जैसे वादे जनता को आकर्षित कर रहे हैं।

तेलंगाना: कांग्रेस को मिले पटाखे फोड़ने के मौके

तेलंगाना में कांग्रेस को मिले पटाखे फोड़ने के मौके हैं, जबकि बीजेपी ने नागरिक संहिता और शिक्षा में ध्रुवीकरण करने का वादा किया है। यहां रेवड़ी कल्चर की प्रभावशाली बनावट ने भी बीजेपी के पक्ष में काम किया है।

समृद्धि के इस सफलता से साफ है कि राजनीतिक पार्टियों की ‘रेवड़ी लिस्ट’ जनता के बीच में अहमियत बना रही है, और आने वाले चुनावों में भी यही राज करेगी।

Join Channels

Share This Story

The Bombay Tribune Hindi

फॉलो करें हमारे सोशल मीडिया

Recent Post

वोट करें

What does "money" mean to you?
  • Add your answer