PM मोदी इन्फिनिटी फोरम 2.0 को करेंगे संबोधित…उपराष्ट्रपति धनखड़ करेंगे गुरुग्राम का दौरा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Modi

Share This Story

Share This Story

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फिनटेक से संबंधित ग्लोबल थॉट लीडरशिप प्लेटफॉर्म-इन्फिनिटी फोरम के दूसरे संस्करण को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जनसमूह को भी संबोधित करेंगे।

उधर, उपराष्ट्रपति धनखड़ आज गुरुग्राम का दौरा करेंगे। इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है। धनखड़ के सेक्टर 45 स्थित सार्थक एजुकेशनल ट्रस्ट में एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।

 

राजस्थान में मिली हार की समीक्षा करेगी कांग्रेस

राजस्थान के कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में आज सुबह साढ़े 11 बजे संगठन महासचिव के साथ बैठक होगी। जानकारी के मुताबिक बैठक विधानसभा चुनावों में मिली हार के कारणों की समीक्षा होगी।

 

भारत बनेगा विश्व गुरु , युवा करेंगे देश के इस परिवर्तन का नेतृत्व : अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि भारत का समय आ गया है और यह युवाओं पर है कि वे विश्वगुरू के रूप में उभर रहे इस देश में बदलावों की अगुवाई करें। शाह ने यहां बुराड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के 69वें राष्ट्रीय सम्मेलन के उद्घाटन पर कहा कि युवा देश की रीढ़ हैं और उनकी ताकत ही देश और समाज को शिखर पर ले जाती है। मंत्री ने कहा, “यह भारत का समय है और इस परिवर्तन को आगे बढ़ाने का काम युवाओं को करना है।”

 

दिसंबर के अंत तक तैयार होगा अयोध्या हवाई अड्डा : सिंधिया 

अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पहले चरण का निर्माण कार्य दिसंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना का पहला खंड तीन साल में शुरू होने की उम्मीद है।

 

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर गिरने के बाद अस्पताल में भर्ती

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) को बृहस्पतिवार रात गिरने के बाद यहां एक निजी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हड्डी टूटने की आशंका है। केसीआर के कार्यालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केसीआर के जल्द ठीक होने की कामना की है।

 

महुआ मोइत्रा का लोकसभा से निष्कासन संसदीय लोकतंत्र के साथ विश्वासघात : ममता बनर्जी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ‘धन लेकर सवाल पूछने’ के मामले में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा की सदस्यता से निष्कासित करने के फैसले की निंदा की और इस कदम को देश के संसदीय लोकतंत्र के साथ ‘‘विश्वासघात” करार दिया। मोइत्रा को ‘धन लेकर सवाल पूछने’ के मामले में शुक्रवार को सदन की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया।

 

फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM मोदी 

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है। मॉर्निंग कंसल्ट के अनुसार पीएम मोदी 76% की अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं। सर्वे में दूसरे पायदान पर मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर रहे हैं, जिन्हें 66% रेटिंग मिली है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 37% अप्रूवल रेटिंग के साथ 8वें पायदान पर हैं।

 

विधायक दल का नेता चुनने के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षकों में राजनाथ, खट्टर और मुंडा शामिल 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा को क्रमश: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पार्टी विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया। विधायक दल के नए नेता अपने राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। तीनों राज्यों में विधायक दल की बैठक इस सप्ताहांत होने की संभावना है।

 

जनता से लूटे गए पैसे की पाई-पाई लौटानी होगी, यह ‘मोदी की गारंटी’ है: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि यह ‘मोदी की गारंटी’ है कि उन्हें लोगों से लूटा गया एक-एक पैसा लौटाना होगा। मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक मीडिया रिपोर्ट साझा की जिसमें दावा किया गया है कि झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से कथित तौर पर जुड़े एक कारोबारी समूह के विभिन्न ठिकानों से आयकर विभाग ने 200 करोड़ रुपये नकदी बरामद की है

 

 

Join Channels

Share This Story

The Bombay Tribune Hindi

फॉलो करें हमारे सोशल मीडिया

Recent Post

वोट करें

What does "money" mean to you?
  • Add your answer