लोकसभा चुनाव: बागपत में योगी बोले-तालिबानी शासन चाहती है कांग्रेस, अलीगढ़ में अखिलेश बोले-BJP के मंसूबों पर ताला लगा दो  

Share This Story

Share This Story

UP Lok Sabha election 2024: लोकसभा के दूसरे चरण में अमरोहा, बागपत और अलीगढ़ सहित उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान है। बुधवार शाम प्रचार-प्रसार थम जाएगा, लेकिन इसके पहले आरोप प्रत्यारोप और जुबानी हमले तेज हैं। सीएम आदित्यनाथ योगी ने मंगलवार को बागतप में कांग्रेस के घोषणा पत्र पर सवाल उठाए तो अलीगढ़ में अखिलेश यादव ने भाजपा के मंसूबों पर ताला लगाने की बात कही।

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर उठाए सवाल

बागपत की चुनावी सभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा-पत्र में दो ही बातें नजर आती हैं। पहला- कांग्रेस शरिया कानून लागू करने की बात कहती है। यानी बाबा साहब अंबेडकर के बनाए संविधान को खतरा है।

योगी ने कहा-कांग्रेस तालिबानी शासन लागू करना चाहती है। उसका घोषणा-पत्र कहता है कि गरीबी हटा देंगे। वो बेटी, बहनों और माताओं के गहने जब्त करने की साजिश रच रहे हैं।

अखिलेश यादव ने किया पलटवार

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अलीगढ़ की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर पलटवार किया। कहा, यह हार का रूझान है। चुनाव बाद परिणाम के रूझान आएंगे, लेकिन पहले चरण के मतदान समाप्त होते ही रूझान आने लगे हैं।

अखिलेश यादव ने कहा, प्रधानमंत्री के मुंह ऐसी बातें अच्छी नहीं लगतीं। यह बातें लोकतंत्र को कमजोर करती हैं। चुनाव आयोग को एक्शन लेना चाहिए, लेकिन चुप है। ये मन की बात थोड़ी है, कुछ पर थोप देंगे। जनता जानती है कि किसान और नौजवानों का जीवन बर्बाद हो रहा है।

मायावती ने दोहराई अलग राज्य की घोषणा

 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मेरठ में जनसभा की। हाजी याकूब कुरैशी, श्मसुद्दीन राईन और देवव्रत त्यागी भी मंचासीन रहे। मायावती बसपा प्रत्याशी देवव्रत त्यागी के समर्थन में वोट की करते हुए भाजपा-कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। कहा, मुझे मौका मिला तो वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाऊंगी।

मायावती ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनी तो लखनऊ की तरह मेरठ में हाई कोर्ट बेंच की स्थापित की जाएगी। साथ ही बेरोजगार युवाओं के लिए स्थायी रोजगार की व्यवस्था करेंगे। किसानों को गन्ने का उचित मूल्य मिलेगा।

 

Join Channels

Share This Story

The Bombay Tribune Hindi

फॉलो करें हमारे सोशल मीडिया

Recent Post

वोट करें

[democracy id="1"]