Mystery Places In Nepal : नेपाल की इन 2 धार्मिक जगहों पर शाम होते ही सुनाई देती है चीखें, जानें इस भयानक रहस्य को

Share This Story

Share This Story

Mystery Places In Nepal : इस दुनिया में ऐसे कई जगहें ऐसी है जहां पर कई रहस्मयी घटनाएं आज भी होती रहती है। इस घटनाओं पर तो बहुत सी किताबों में भी लिखा गया है और कई लोगों द्वारा इसका अनुभव भी किया गया है जो की भयानक रहा है। भारत के पड़ोसी देशों में शामिल नेपाल में भी ऐसी कई खौफनाक और रहस्यमयी जगहें मौजूद हैं, जिनके बारे में पढ़ने और सुनने के बाद इंसान दंग रह जाता है। हम आपको नेपाल की 2 ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में कई खौफनाक कहानियां प्रचलित हैं। आइए जानते हैं।

आर्य घाट, पशुपतिनाथ मंदिर 

नेपाल में मौजूद सबसे पहले किसी रहस्यमयी और खौफनाक जगह की बात होती है, तो पशुपतिनाथ मंदिर के पास में स्थित आर्य घाट का जिक्र जरूर होता है। पशुपतिनाथ मंदिर नेपाल के साथ-साथ भारत के लोगों के लिए एक प्रमुख तीर्थ स्थल माना जाता है। यहां हर रोज हजारों लोग शव जलाने पहुंचते हैं और कई लोगों के चेहरे ही मातम होते है।  ऐसा मन जाता है की इस जगह पर कई तरह की घटनाएं हुई है।

Nepal - Pashupatinath - Burning Ghats - Cremation - 54

घाट की रहस्यमयी कहानी  

आर्य घाट की रहस्यमयी कहानी बेहद ही दिलचस्प है। इस घाट के बारे में बोला जाता है कि यहां हर रोज दर्जन से भी अधिक लोग अपने परिजन का दाह-संस्कार करने के लिए पहुंचते हैं। यहां के स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां आधी रात को लोगों की आवाजें और चीखें सुनाई देती हैं। यह घाट सूरज ढलते ही खौफनाक मजंर से तब्दील हो जाता है और हर तरफ सन्नाटा ही सन्नाटा होता है। आर्यघाट को लेकर एक अन्य कहानी यह है कि आधी रात को घाट के आसपास सफेद कपड़ों में कुछ लोग घूमते रहते हैं। आर्य घाट की रहस्यमयी कहानी बेहद ही दिलचस्प है।

Kathmandu Pashupatinath 09 Burning Ghats Next To Pashupatinath Temple

इस घाट के बारे में बोला जाता है कि यहां हर रोज दर्जन से भी अधिक लोग अपने परिजन का दाह-संस्कार करने के लिए पहुंचते हैं। स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां आधी रात को लोगों की आवाजें और चीखें सुनाई देती हैं। यह घाट सूरज ढलते ही खौफनाक मजंर से तब्दील हो जाता है और हर तरफ सन्नाटा ही सन्नाटा होता है। आर्यघाट को लेकर एक अन्य कहानी यह है कि आधी रात को घाट के आसपास सफेद कपड़ों में कुछ लोग घूमते रहते हैं। नेपाल की दूसरी सबसे रहस्यमयी जगह चितवन में मौजूद देवी घाट है। यहां हर साल लाखों लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं।

Visit Pashupatinath Temple at Dusk in Kathmandu | Nepal | Wanders Miles

देवीघाट की रहस्यमयी कहानी  
आर्यघाट की रहस्यमयी कहानी बेहद ही डरावनी मानी जाती है। कहा जाता है कि साल 2009 में यहां व्यक्ति की एक खोपड़ी मिली थी। इस घटना के बाद इस स्थान को प्रेतवाधित स्थानों की सूची में शामिल किया गया।

Devi or Bhagavathy Temples in Kerala | Tour to the temples of Kerala

क्या इन जगहों पर लोग घूमने जाते हैं?
अगर आप यह सोच रहे हैं कि क्या इन जगहों पर लोग घूमने जाते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये दोनों ही जगह पवित्र स्थल के रूप में फेमस हैं। इसलिए यहां हर दिन हजारों लोग घूमने और कई परिवार दाह-संस्कार करने के लिए पहुंचते हैं।

Join Channels

Share This Story

The Bombay Tribune Hindi

फॉलो करें हमारे सोशल मीडिया

Recent Post

वोट करें

[democracy id="1"]