‘संस्कृति का मजाक, तथ्यों से छेड़छाड़ और खराब डायलॉग…’, रिलीज के साथ नए विवादों में घिरी ‘आदिपुरुष’

Share This Story

Share This Story

Adipurush Controversy: ‘आदिपुरुष’ जहां अपनी रिलीज से पहले विवादों से घिरी हुई थी तो वहीं अब रिलीज के बाद इसकी मुश्किलें और भी बढ़ गई हैं. फिल्म में हुई रामायण की कहानी से छेड़छाड़ और डायलॉग्स के स्तर ने दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है जिसके बाद अब हिंदू सेना ने ‘आदिपुरुष’ के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की है.

इस याचिका में हिंदू सेना ने ‘आदिपुरुष’ को पब्लिक एक्जीबीशन पर रोक लगाने की मांग की है. हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने बताया कि उन्होंने आदिपुरुष के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की है.

‘आदिपुरुष’ के खिलाफ दायर रिट याचिका में कहा गया है कि यह भारत के संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत जनहित याचिका है. इसके तहत धार्मिक नेताओं/किरदारों/फिगर्स को गलत तरीके से दिखाने और आपत्तिजनक सीन्स को हटाना होगा और फीचर फिल्म की पब्लिक स्क्रीनिंग के लिए सर्टिफाई नहीं करना होगा.

बता दें कि याचिका में ‘आदिपुरुष’ पर ये आरोप लगाया गया है कि फिल्म में धार्मिक नेताओं, कैरेक्टर्स और आंकड़ों को गलत तरीके से पेश किया गया है जिससे हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंची है. महर्षि वाल्मीकि जैसे लेखकों की लिखी हुई रामायण में जिस तरह से हिंदू धार्मिक कैरेक्टर्स के बारे में बताया गया है, फिल्म में उससे हटकर गलत सीन्स दिखाए गए हैं.

बता दें कि ओम राउत की ‘आदिपुरुष’ हिंदू महाकाव्य रामायण पर बना फिल्म है. फिल्म में प्रभास ‘भगवान राम’, कृति सनोन ‘सीता’ और सनी सिंह ‘लक्ष्मण’ के किरदार में नजर आए हैं. वहीं सैफ अली खान ने ‘रावण’ का किरदार निभाया है. फिल्म अपने ट्रेलर रिलीज के बाद से ही विवादों से घिरी हुई थी जिसके बाद मेकर्स को काफी बदलाव भी करने पड़े थे. अब फिल्म रिलीज हो गई है जिसे देखने के बाद दर्शक इसपर अपना मिला-जुला रिएक्शन दे रहे हैं.

Join Channels

Share This Story

The Bombay Tribune Hindi

फॉलो करें हमारे सोशल मीडिया

Recent Post

वोट करें

[democracy id="1"]