DC vs SRH Updates: ट्रैविस हेड की तूफानी पारी, टी नटराजन की धारदार गेंदबाजी, हैदराबाद ने दिल्ली को थमाई करारी शिकस्त

Share This Story

Share This Story

स्पोर्ट्स डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले तीन हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 35वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स का किला कोटला भेदते हुए 67 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। सनराइजर्स हैदराबाद की इस धमाकेदार जीत में ट्रैविस हेड (89 रन) और टी नटराजन (4 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स के लिए युवा बल्लेबाज जैक-फ्रेजर मैकगर्क (65 रन) की तूफानी पारी बेकार गई। इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सीजन में अपनी पांचवी जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया। जबकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस सीजन अपनी पांचवीं हार झेलनी पड़ी।

हेड और शाहबाज ने खेली अर्धशतकीय पारियां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की। ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए महज 38 गेंदों में 131 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि, कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी का जादू दिखाते हुए एक ही ओवर में अभिषेक शर्मा (46 रन) और एडन मार्करम (1 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि अपने अगले ओवर में कुलदीप ने खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे ट्रैविस हेड (89 रन) को भी शतक से पहले पवेलियन भेजा। वहीं हेनरिक क्लासेन (15 रन) भी सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद नितिश रेड्डी और शाहबाज अहमद की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को दो सौ रनों के पार पहुंचाया। जबकि नितिश रेड्डी (37 रन) के पवेलियन लौटने के बाद शाहबाज अहमद (नाबाद 59 रन) ने अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला आईपीएल अर्धशतक ठोक दिया। सभी बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस सीजन तीसरी बार ढाई सौ रनों का आंकड़ा पार करते हुए 266 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

जैक-फ्रेजर मैकगर्क की तूफानी पारी गई बेकार विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत निराशाजनक रही। पृथ्वी शॉ (16 रन) और डेविड वॉर्नर (1 रन) की ओपनिंग जोड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि, दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बावजूद युवा बल्लेबाज जैक-फ्रेजर मैकगर्क और अभिषेक पोरेल की जोड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए महज 30 गेंदों में 84 रनों की शानदार साझेदारी निभाई। हालांकि, तूफानी अर्धशतकीय पारी के बाद जैक-फ्रेजर मैकगर्क (65 रन) पवेलियन लौट गए। जबकि अभिषेक पोरेल (42 रन) भी अच्छी पारी के बाद चलते बने। दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद दिल्ली कैपिटल्स पारी लड़खड़ा गई। इस बीच कप्तान ऋषभ पंत (44 रन) ने एक छोर से टीम की पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन दूसरी ओर एक-एक सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। अंत में कप्तान ऋषभ पंत के विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.1 ओवर में 199 रनों पर सिमट गई। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। जबकि मयंक मारकंडे और नितिश रेड्डी ने दो-दो विकेट चटकाए।

Join Channels

Share This Story

The Bombay Tribune Hindi

फॉलो करें हमारे सोशल मीडिया

Recent Post

वोट करें

[democracy id="1"]